Latest News
Best Investment Property In India. Powered by Blogger.

Translate

Saturday, March 9, 2019

एयरस्ट्राइक: काव्यगान से PAK को वायुसेना की चेतावनी- मियां तुम तुम हो, हम हम हैं

 विपिन इलाहाबादी Poem https://bestinvestmentpropertyinindia.blogspot.com/

पाकिस्तान में एयरस्ट्राइक के बाद, वायुसेना ने विपिन इलाहाबादी की कविता ट्वीट कर अपने इरादे साफ कर दिए हैं. कविता में पाकिस्तान को सरहद पर हरकत करने को लेकर चेताया गया है.
जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयरस्ट्राइक के बाद दोनों देशों के बीच तनाव को देखते हुए वायु सेना ने शुक्रवार को एक कविता ट्वीट कर पाकिस्तान पर वार किया. विपिन इलाहाबादी की इस कविता में उन्होंने कहा कि एक लड़ाकू जिसका नाम '' मृगमारिचिका '' (मिराज) है, उसने सीमा के पार जाकर पाकिस्तान में बसे आतंकियों को बता दिया है कि उन्होंने सारी हदें पार कर दी हैं.

पाकिस्तान को थोड़ा सा झकझोर दिया है, अब नींद नहीं आएगी

अपने ट्विटर हैंडल के जरिए वायुसेना ने विपिन इलाहाबादी की इस हिंदी कविता 'हद सरहद की' को ट्वीट करते हुए अपने जोश को जाहिर किया है. इस कविता में उन्होंने पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि भारतीय वायुसेना ने अपने जवाबी हमले से पाकिस्तान को थोड़ा सा झकझोर दिया है, जिसकी वजह से उन्हें नींद नहीं आएगी क्योंकि जैसे-जैसे रात होती जाएगी, पाकिस्तान को आतिशबाजी (भारतीय वायुसेना की तरफ से जवाबी हमला) का डर सताता रहेगा.

Indian Air Force Tweet https://bestinvestmentpropertyinindia.blogspot.com/


मियां तुम तुम हो, हम हम हैं...

विपिन इलाहाबादी की इस कविता में उन्होंने कहा कि अब पाकिस्तान कैसे और किससे झूठ बोलेगा, जब सच की गोली खिला कर वायुसेना आ गई है. इस पंक्ति में उन्होंने पाकिस्तान के झूठे चरित्र को निशाना बनाते हुए कहा की इस एयरस्ट्राइक को पाकिस्तान अब छिपा भी नहीं सकता है. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी सीमा में घुसकर आतंकी ठिकाने को निशाना बनाया, जिसे पूरी दुनिया अब देख रही है और मानने को तैयार है. इस पंक्ति के अंत में उन्होंने पाकिस्तान को विरोधी भाव से कहा 'मियां तुम तुम हो, हम हम हैं.'

इस बार अच्छे से मुकाबला हो ही जाए, हम भी लड़ेंगे डट के

उन्होंने इस कविता के अंत में कहा कि भारत के इरादे साफ हैं और जवाब देने का तरीका भी अलग है. उन्होंने अपनी इस पंक्ति में कहा कि इस बार अच्छे से मुकाबला हो ही जाए, हम भी लड़ेंगे डट के. इस कविता को ट्वीट करते हुए भारतीय वायुसेना ने अपने इरादे दुश्मनों को साफ बता दिया है. बता दें, 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद ने आतंकी हमला किया था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. भारतीय वायुसेना ने इसके खिलाफ पाकिस्तानी सीमा में घुसकर बालाकोट में एयरस्ट्राइक की और आतंकी ठिकाने को निशाना बनाया था.
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

Item Reviewed: एयरस्ट्राइक: काव्यगान से PAK को वायुसेना की चेतावनी- मियां तुम तुम हो, हम हम हैं Rating: 5 Reviewed By: Best Investment Property In India