Latest News
Best Investment Property In India. Powered by Blogger.

Translate

Saturday, March 9, 2019

लंदन में नीरव मोदी, MEA बोला- दिखने का मतलब ये नहीं तुरंत भारत ले आएं


Nirav Modi Latest pic https://bestinvestmentpropertyinindia.blogspot.com/

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हम नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर काम कर रहे हैं. हम अच्छी तरह से जानते हैं कि वह ब्रिटेन में है, अन्यथा हम यह अनुरोध नहीं करते.

लंदन में बेखौफ घूम रहे भगोड़े नीरव मोदी पर विदेश मंत्रालय की ओर से बयान आ गया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हम नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर कार्यवाही कर रहे हैं. लंदन में वह दिख गया, इसका यह मतलब नहीं है कि हम उसको तुरंत भारत ले आएंगे. इसके लिए एक प्रक्रिया होती है, जो हम कर रहे हैं.

विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमने पिछले साल अगस्त में नीरव मोदी के प्रत्पर्पण का अनुरोध किया था. हम अच्छी तरह से जानते हैं कि वह ब्रिटेन में है, अन्यथा हम यह अनुरोध नहीं करते. हमने ED और CBI से मिली जानकारी के आधार पर प्रत्यर्पण के लिए अनुरोध किया है, अभी ब्रिटेन की ओर से जवाब आना बाकी है.

उन्होंने कहा कि हमें ब्रिटेन सरकार से प्रत्यर्पण के लिए कोई नया दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए नहीं कहा गया है, जब तक कि हमें ब्रिटिश सरकार से कोई जानकारी नहीं मिलती तब तक यह मामला ब्रिटेन सरकार के पास विचाराधीन है. अभी इसके आगे की कोई जानकारी नहीं मिली है.

एक सवाल का जवाब देते हुए विदेश मंत्रालय ने कहा कि विजय माल्या के केस की तरह हम नीरव मोदी मामले पर शिद्दत से कार्यवाही कर रहे हैं. यह कहना गलत है कि हम नीरव मोदी के खिलाफ कार्यवाही नहीं कर रहे हैं.

Nirav Modi  https://bestinvestmentpropertyinindia.blogspot.com/

लंदन की सड़क पर बेखौफ घूमता दिखा नीरव मोदी

बैंकों का 13 हजार करोड़ लेकर फरार नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर अपना लुक बदलकर बेखौफ घूमता दिखा. उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो चुका है. इसके बाद भी वो इस बात से बेपरवाह है कि भारत की जांच एजेंसी उसे तलाश रही है. नीरव मोदी की तस्वीर सामने आने के बाद अब कांग्रेस इसको लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हो गई है. कांग्रेस ने ट्वीट किया है कि मीडिया ने नीरव मोदी को खोज निकाला. मोदी सरकार नीरव तक क्यों नहीं पहुंच पाई. नीरव मोदी को कौन बचा रहा है.

जांच एजेंसियों ने नीरव के खिलाफ की कार्रवाई

नीरव मोदी भले ही भारतीय जांच एजेंसियों के शिकंजे से दूर लंदन में मौज कर रहा हो, मगर भारत में उसके खिलाफ सिलसिलेवार कार्रवाई हो रही है. शुक्रवार को महाराष्ट्र के अलीबाग में नीरव मोदी के बंगले को ध्वस्त किया गया. इस बंगले की कीमत करीब 100 करोड़ रुपए थी. ईडी ने नीरव मोदी की 147.72 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क की.

Nirav Modi Latest  https://bestinvestmentpropertyinindia.blogspot.com/

1725 करोड़ की संपत्ति अभी तक जब्त

ईडी ने 15 फरवरी, 2018 को नीरव मोदी और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था. दुबई में मौजूद नीरव की 56 करोड़ की 11 प्रॉपर्टी भी ईडी जब्त कर चुकी है. अभी तक नीरव मोदी की भारत और विदेशों में मौजूद करीब 1725 करोड़ रुपये की संपत्तियां को जब्त किया जा चुका है. इसके अलावा नीरव मोदी समूह से संबंधित करीब 490 करोड़ रुपये के सोने, हीरे, बुलियन, आभूषण और अन्य कीमती सामान भी जब्त किए गए.

73 करोड़ का घर, 9 लाख की जैकेट: ऐश की जिंदगी जी रहा नीरव मोदी

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का आरोपी और हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में आराम से घूमता हुआ कैमरे में कैद किया गया है. इंग्लैंड के डेली टेलिग्राफ ने शनिवार को नीरव मोदी का वीडियो रिकॉर्ड किया जिसमें तमाम सवालों पर वह नो कमेन्ट कहता हुई दिखाई देता है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नीरव लंदन में लग्जरियस लाइफ जी रहा है. 

Nirav Modi ostrich jacket  https://bestinvestmentpropertyinindia.blogspot.com/


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नीरव मोदी ने जो जैकेट पहन रखा था, वह कम से कम 9 लाख रुपये का होगा. उसने Ostrich की जैकेट पहनी हुई थी. नीरव लंदन के वेस्ट ईंड में रह रहा है. अखबार का दावा है कि नीरव ने नया डायमंड बिजनेस भी वहां शुरू कर दिया है. बता दें कि 48 साल के नीरव के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है . 
Nirav Modi Diamond  https://bestinvestmentpropertyinindia.blogspot.com/

कांग्रेस पार्टी ने नीरव मोदी का वीडियो सामने आने के बाद सरकार पर सवाल उठाए हैं. कांग्रेस ने कहा- 'पत्रकार नीरव मोदी को पकड़ने में कामयाब हुए. मोदी सरकार ऐसा क्यों नहीं कर पाई? मोदी किसकी रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं? अपने आपको, नीरव मोदी या उन्हें भागने वाले लोग को? वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने कहा, 'देश का 23,000 करोड़ लूट कर ले जाओ, बगैर रोक-टोक देश से भाग जाओ, फिर PM के साथ विदेश में फोटो खिचवाओ, लंदन में 73 करोड़ के ऐशगाह में जिंदगी बिताओ, बुझो, मैं कौन हूं, अरे छोटा मोदी, और कौन. जब मोदी भए कौतवाल, तो डर काहे का.मोदी है तो मुमकिन है.' जांच एजेंसियों ने इंडिया टुडे को बताया है कि वे नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के सिलसिले में यूके के अधिकारियों से खुश नहीं हैं. एजेंसियों का कहना है कि मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किए जाने के बाद ब्रिटेन के अधिकारियों को कार्रवाई के लिए अनुरोध किया गया था.
  • Blogger Comments
  • Facebook Comments

0 comments:

Post a Comment

Item Reviewed: लंदन में नीरव मोदी, MEA बोला- दिखने का मतलब ये नहीं तुरंत भारत ले आएं Rating: 5 Reviewed By: Best Investment Property In India